02 May, 2017

प्राची डिजिटल पब्लिकेशन द्वारा प्रकाशित ऑनलाइन पत्रिका 'अक्षय गौरव' अब ISSN के साथ उपलब्ध


हमारे लिए और पाठको व लेखकों के लिए खुशी की बात है कि प्राची डिजिटल पब्लिकेशन द्वारा संचालित पत्रिका व iBlogger का सहयोगी पोर्टल "अक्षय गौरव" को ISSN मिल गया है। आपको शायद ही मालूम होगा कि iBlogger का संचालन व प्रकाशन प्राची डिजिटल पब्लिकेशन द्वारा ही किया जा रहा है। इससे पूर्व सिर्फ अक्षय गौरव का ही संचालन और प्रकाशन किया जा रहा था जो कि 2014 से ऑनलाइन हुआ। अक्षय गौरव से देशभर से विभिन्न लेखक जुड़े हुए है और अक्षय गौरव पत्रिका ने बहुत ही कम समय में लेखको और पाठको व प्रकाशन हाऊसों का प्यार प्राप्त किया।
वहीं, ब्लॉगरों को एक सशक्त मंच उपलब्ध कराने के लिए 18 अक्टूबर 2015 को iBlogger की स्थापना की गई थी। जिसे ब्लॉगरों का शानदार सहयोग मिला। इसके साथ ही iBlogger ने नये ब्लॉगरो को एक प्लेटफार्म देने का प्रयास किया।
इसी कड़ी में प्राची डिजिटल पब्लिकेशन द्वारा इन्टरनेट की दुनिया में एक नया कदम रखा है जिसमें हमारे द्वारा ई-बुक का प्रकाशन शुरू कर दिया है। जिसके अर्न्तगत हमारे द्वारा लेखकों को उनकी किताब का ई-संस्करण अनुभवी डिजाइनरों से तैयार कराया जायेगा। इसके साथ उन्हे कॉपीराइट व ISBN भी उपलब्ध कराया जाएगा ताकि उनकी ई-बुक ऑनलाइन बुक स्टोर्स पर आसानी से बिक्री के लिए उपलब्ध हो सके और उनकी रचनाओं की सुरक्षा की गांरटी भी मिल सकें। इसके अलावा प्राची डिजिटल पब्लिकेशन की ओर से हमारे द्वारा प्रकाशित कराने वाले लेखकों की पुस्तकों को हमारी ओर से अमेजन, फ्लिप कार्ट, इंफीबीम व अन्य ऑनलाइन स्टोर्स पर बिक्री के लिए भी उपलब्ध कराया जायेगा।
यदि आपने अभी तक कोई पुस्तक प्रकाशित कराई है या कराने जा रहे है ताे हमेशा ध्यान रखें कि ISBN और कॉपीराइट प्रकाशक से जरूर ले। क्योंकि ISBN आपकी पुस्तक को अन्तराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाती है और बिक्री के लिए भी अन्तराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर उपलब्ध होती है।

'अक्षय गौरव' पर चयनित कहानियों, लेखों और प्रेरक प्रसंग पढ़ने के लिए क्लिक करें।

इस अवसर पर अक्षय गौरव के प्रधान संपादक आशीष कमल श्रीवास्तव ने कहा कि हमने बहुत कम समय में इन्टरनेट की दुनिया में बहुत कुछ हासिल किया है जिसमें हमें लेखको और पाठको का भरपूर सहयोग मिला है। उन्होने कहा कि हम अपनी पत्रिका में बहुत कुछ नया करेंगे और जल्द ही नये कॉलम भी शुरू करेंगे।
पत्रिका संपादक रोहिणी तिवारी ने कहा कि हमारा प्रयास सफल हुआ है और हम इस पत्रिका की गुणवत्ता को ऐसे ही भविष्य में बनाए रखेंगे।
पत्रिका के संरक्षक डा. फखरे आलम खान ने कहा कि यह पत्रिका मेरी जान है, प्रेरणा है और मैने इसे अपने सामने बहुत छोटे स्तर पर देखा था, जोकि आज देशभर में लोकप्रिय हो रही है। यह मेरे लिए गर्व की बात है। इस दौरान पत्रिका से जुड़े सभी लोगो ने खुशी जाहिर की और पत्रिका की बेहतरी के शुभकामनाएं दी।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week