23 March, 2017

नाममात्र तेल में बनाइए भरवां हरी या लाल मिर्च | आपकी सहेली


कोई भी भरवां सब्जी बोले तो...सबसे पहले दिमाग में यहीं बात आती है कि उसमें तेल ज्यादा लगेगा। इस वजह से कई बार हम चाह कर भी इन्हें कम बनाते है। आइए, आज मैं आपको भरवां हरी या लाल मिर्च कुछ अलग तरह से बनाना बताती हूं, जिसमें नाममात्र तेल लगेगा।
यह भरवां मिर्च, फ़्रिज में रख कर 4-5 दिन तक खाई जा सकती है। अत: यदि घर में मेहमान आने वाले हो, तो आप इसे पहले से बना कर रख सकती है। मेहमानो की थाली में समय पर एक व्यंजन बढ़ जाएगा। और आप होंगी तारीफ की हकदार।

<<< पूरी विधि पढ़ने के लिए 'आपकी सहेली' ब्लॉग पर जाएं >>>



ज्योति देहलीवाल जी एक गृहणी है और महाराष्ट्र में निवारसरत है। आप 2014 से ब्लॉग लिख रही है। उनके ब्लॉग पर विभिन्न विषयों से संबधित रोचक जानकारियां और सामाजिक व घरेलू टिप्स आदि ढ़ेरो जानकारीवर्द्धक लेखो की काफी लम्बी श्रृखला है। ज्योति जी से ई-मेल jyotidehliwal708@gmail.com पर स्म्पर्क किया जा सकता है और उन्हे Facebook पर फालो कर सकते है।


यदि आप भी अपनी ब्लॉग पोस्ट को अधिक से अधिक पाठकों तक पहुंचाना चाहते है। तो अपने ब्लॉग की नई पोस्ट की जानकारी या सूचना हमें दें। अपनी ब्लॉग की पोस्ट शेयर करने के लिए अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल और अपने बारे में संक्षिप्त जानकारी एवं फोटो सहित हमें - iblogger.in@gmail.com पर ई-मेल करें।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week