10 February, 2017

Two Bloggers nominate 'Aapki Sahel' Blog for Bloggers Recognition Award


ज्योति जी iBlogger टीम की ओर से आपको ढ़ेर सारी बधाईयां। आपको भी बता दें कि उन्हे यह बधाई क्यों दी जा रही है। आपकी सहेली ब्लॉग को दो ब्लॉगरों ने "Bloggers Recognition Award" के लिए नामित किया है। इसलिए हमारी टीम की ओर से उन्हे बधाई दी जा रही है। वैसे देखा जाये तो उनका ब्लॉग वास्तव में ही ज्ञान का खजाना है। इस ब्लॉग पर आपको ढ़ेर सारी विभिन्न विषयों की जानकारियों वाली पोस्ट पढ़ने को मिलती है।
आईये, ज्योति जी की खुशी को हम भी बांटते हुए उनके ब्लॉग से इसी संबध में एक पोस्ट आपके लिए।
दोस्तो, आपको यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि दो ब्लॉगर्स ने "आपकी सहेली" को "Bloggers Recognition Award" के लिए नामांकित किया है।  जितेंद्र माथुर जी ( जो फिल्मों की समिक्षाए बहुत ही सुंदर तरीके से लिखते है) एवं  ज्योतिर्मोय (जो प्यार-मोहब्बत पर बढ़िया शायरी करते है )। दोनों ही ब्लॉगर्स का ब्लॉगींग की दुनिया में बहुत नाम है। दो-दो ब्लॉगर्स द्वारा नामांकित होने पर खुशी होना स्वाभाविक है। मैं इन दोनों ब्लॉगर्स का तहेदिल से शुक्रिया अदा करती हूं, जिन्होंने  "आपकी सहेली" को इस लायक समझा, इतना सम्मान दिया।
इसके पहले भी मुझे एक बहुत ही नामी, सुप्रसिद्ध स्तंभकार, पत्रकार और ब्लॉगर कुमार वाहिद नकवी जी (जिनके नियमित स्तंभ "लोकमत समाचार" में प्रकाशित होते है)  ने Very Inspiring Blogger Award के लिए और विद्या जी  ने  Liebster Award  के लिए नामांकित किया था। लेकिन तब मुझे ब्लॉगिंग के बारें में और ऐसे अवार्ड के बारें में जानकारी न होने से मैं इन अवार्ड्स को स्वीकृत नहीं कर पाई थी। क्योंकि मुझे लगता था कि दुनिया में लाखों ब्लॉगर्स है...! मैं इन लाखों ब्लॉगर्स में से सिर्फ़ 10-15 ब्लॉगर्स का चुनाव कैसे करुंगी? अब जाकर पता चला कि हम जितने ब्लॉगर्स को जानते है उनमें से ही चुनाव करना होता है।

इस अवार्ड की नियमावली

  • जिस ब्लॉगर ने आपको नामांकित किया है उसे धन्यवाद देकर उसके ब्लॉग की लिंक दे।
  • अवार्ड को बतलाती एक ब्लॉग पोस्ट लिखें।
  • संक्षेप में अपने ब्लॉगिंग के सफ़र के बारें में बताएं।
  • अन्य 15 ब्लॉगर्स को इस अवार्ड के लिए नामांकीत करें।
  • जिन ब्लॉग्स का आपने नामांकन किया है उनके ब्लॉग पर टिप्पणी कर उन्हें इस बाबत सुचित करें। 
  • नए ब्लॉगर्स को दो सलाह दीजिए।

<<< ज्योति जी द्वारा नामित ब्लॉगों को देखने के लिए यहां क्लिक करें >>>



ज्योति देहलीवाल जी एक गृहणी है और महाराष्ट्र में निवारसरत है। आप 2014 से ब्लॉग लिख रही है। उनके ब्लॉग पर विभिन्न विषयों से संबधित रोचक जानकारियां और सामाजिक व घरेलू टिप्स आदि ढ़ेरो जानकारीवर्द्धक लेखो की काफी लम्बी श्रृखला है। ज्योति जी से ई-मेल jyotidehliwal708@gmail.com पर स्म्पर्क किया जा सकता है और उन्हे Facebook पर फालो कर सकते है।


यदि आप भी अपनी ब्लॉग पोस्ट को अधिक से अधिक पाठकों तक पहुंचाना चाहते है। तो अपने ब्लॉग की नई पोस्ट की जानकारी या सूचना हमें दें। अपनी ब्लॉग की पोस्ट शेयर करने के लिए अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल और अपने बारे में संक्षिप्त जानकारी एवं फोटो सहित हमें - iblogger.in@gmail.com पर ई-मेल करें।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week