20 February, 2017

सेहत से भरपूर सब्जियों की कांजी | आपकी सहेली


'कांजी' यह एक मारवाड़ी व्यंजन है। सब्जियों की कांजी, मतलब... सोने पे सुहागा वाली बात! क्योंकि स्वास्थवर्धक कांजी में सब्जियां मिलने से वो डबल स्वास्थवर्धक हो जाती है। इससे पाचन शक्ति में लाभ होता है। शरीर में अच्छे जीवाणुओं की संख्या में वृद्धि होकर, रोगों से लडने की क्षमता प्राप्त होती है। ज़ीरो कोलेस्ट्रॉल वाली इस कांजी से आपको कैल्शियम, वीटामिन सी और आयरन तीनों मिलेंगे। गर्मी के दिनों में यह ठंडक रखती है और ठंड के दिनों में यह कब्जियत नहीं होने देती। कांजीबड़ा तो आपने खाया होगा लेकिन आज हम बनाएँगे सब्जियों की कांजी। मतलब... सोने पे सुहागा वाली बात! क्योंकी स्वास्थवर्धक कांजी में सब्ज़ियाँ मिलने से वो डबल स्वास्थवर्धक हो जाती है। तो आइए, आज हम बनाते है सब्जियों की कांजी।

<<< पूरी जानकारी के लिए 'आपकी सहेली' ब्लॉग पर जाएं >>>



ज्योति देहलीवाल जी एक गृहणी है और महाराष्ट्र में निवारसरत है। आप 2014 से ब्लॉग लिख रही है। उनके ब्लॉग पर विभिन्न विषयों से संबधित रोचक जानकारियां और सामाजिक व घरेलू टिप्स आदि ढ़ेरो जानकारीवर्द्धक लेखो की काफी लम्बी श्रृखला है। ज्योति जी से ई-मेल jyotidehliwal708@gmail.com पर स्म्पर्क किया जा सकता है और उन्हे Facebook पर फालो कर सकते है।


यदि आप भी अपनी ब्लॉग पोस्ट को अधिक से अधिक पाठकों तक पहुंचाना चाहते है। तो अपने ब्लॉग की नई पोस्ट की जानकारी या सूचना हमें दें। अपनी ब्लॉग की पोस्ट शेयर करने के लिए अपने ब्लॉग पोस्ट का यूआरएल और अपने बारे में संक्षिप्त जानकारी एवं फोटो सहित हमें - iblogger.in@gmail.com पर ई-मेल करें।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week