10 February, 2017

सिर्फ 99 रूपये में खरीदे .com डोमेन और अपने ब्लॉग को एक पहचान दें


जी हां! हम ब्लॉगरों के लिए एक योजना की जानकारी लेकर आए है जिसमें आप अपने ब्लॉग को एक डोमेन पर ले जा सकते है। भारत की नंबर 1 डोमेन रजिस्ट्रार BigRock की एक योजना के तहत आप मात्र 99/- रूपये मे .com डोमेन खरीद सकते है। इसके साथ ही हम आपको बताना चाहेंगे कि 'आपकी सहेली' ब्लॉग की संचालिका ज्योति देहलीवाल ने भी Custom Domain के महत्व को बताने का प्रयास किया है। उसी से प्रेरणा लेकर हम ब्लॉगर साथियों के लिए यह योजना प्रस्तुत कर रहें है।  आपको बताते चलें कि .com की कीमत 600 रूपये से 700 रूपये तक होती है।

आखिर क्यों जरूरी है डोमेन 

कलम और आलेख की गुणवत्त किसी भी ब्लॉगर की पहचान होती है। लेकिन डोमेन ब्लॉग की पहचान होता है जिसकी वजह से विजिट करने वालों को दुबारा विजिट करने में आसानी होती है। अगर आप ब्लॉगिंग के लिए serious हैं तो आपको अपने ब्लॉग के लिए Custom Domain (yourdomain.com) जरुर खरीदना चाहिए क्योंकि Custom Domain Name को Blogspot Blog पर इस्तेमाल करने के बहुत से फायदे होते हैं।

क्या होते है फायदें

ब्लॉग की रैंकिग को बेहतर करने में फायदेमंद : जब आप Google या किसी दुसरे Search Engine पर किसी topic या article के लिए search करते हैं तो ऐसे कितने blog होते हैं जिनके domain name में .blogspot लगा होता है? शायद एक भी नही होता और होता भी है तो कभी भी top पर नही होता | इसलिए आपको custom domain जरुर खरीदना चाहिए।

Alexa rank पर प्रभाव : आपने कभी नोटिस किया है की .blogspot domain का extension बदलता रहता है मतलब कभी वो  .in होता है तो कभी .com और यदि कोई आपके blog को ऑस्ट्रेलिया से open कर रहा है तो उसको आपके domain name का extension .au (yourdomain.blogspot.au) दिखाई देगा। तो alexa आपके blog को कौन से extension के हिसाब से rank दे और वो rank होगी भी तो बहुत ज्यादा होगी जिसमे सुधार होने की कोई गुंजाईस ही नही है।

अपने ब्लॉग को ब्राड बनाएं : Blogging का मतलब ट्रैफिक लाकर Ads के द्वारा पैसे कमाने तक ही सिमित नही है आप offline business की तरह ही अपने blog को एक ब्रांड बना सकते है जिस पर लोग विश्वास कर सके। परन्तु blog या website को एक ब्रांड के रूप में लोगो तक पहुचाने के लिए जरूरी है की आप इसमे custom domain का इस्तेमाल करें।

तो आज ही मात्र 99/- में .com डोमेन बुक करने के लिए यहां क्लिक करें 

(योजना सिर्फ 28 फरवरी तक सीमित)


इसके साथ ही आपको सूचित करना चाहेंगे कि यदि आप सीधे BigRock या अन्य किसी दूसरी साइट से .com खरीदते है तो आपको वह 600 से 700 रूपये तक मिलेगा और हमारे द्वारा खरीदने पर अापको मात्र 99/-रूपयें में मिलेगा। जुड़ रहे हमारे साथ, अगली पोस्ट में हम आपको बतायेंगे कि कैसे Custom Domain को कैसे Blogger में प्रयोग करें और इसका लाभ अपनी ब्लॉग को ब्रांड बनाकर करें। किसी भी जानकारी के लिए आप हमें ई-मेल अथवा कमेंट के माध्यम से संपर्क कर सकते है।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week