07 January, 2017

ख्याल रखें | Blog of the Week

इस सप्ताह हम आपको इस कॉलम में ब्लॉग 'ख्याल रखें' रूबरू कराने जा रहे है। इस ब्लॉग की संचालिका बबीता सिंह जी है जो एक अध्यापिका है और इसके अलावा एक NGO के साथ महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रही हैं। 
बबीता जी के अनुसार वे अपने ब्लॉग 'ख्याल रखें' के माध्यम से अपने readers को life से जुड़ी समस्याओं जैसे सेहत, self improvement, motivate करने, रिश्तों की उलझनों आदि को सुलझाने और उनके बारे में aware करने की एक छोटी सी कोशिश कर रही हैं। उनका मानना है कि अगर समस्या है तो उसका समाधान भी है जरुरत है तो बस उसे पहचानने की।
ये तो रही इस ब्लॉग की संचालिका की मन की बात और उद्देश्य। आपको बताते है कि यहां पर आपको क्या मिलेगा। इस ब्लॉग पर आपको मोटीवेशनल लेख पढ़ने को मिलेंगे, जिन्हे पढ़कर आपको स्वयं में एक पॉजिटिव उर्जा महसूस होगी। इसके अलावा बबीता जी ने अपने ब्लॉग में कुछ ऐसे लोगो की जीवनियां भी शामिल की है, जो अपनी मेहनत और दूरदर्शिता की बदौलत आज बहुत बड़ी बुलंदियों को छू रहे है और उस ऊंचाई पर टिके हुए है। 

उन्ही में एक लेख है, आप भी जरूर पढ़े - लायर से बनी चाय वाली।

वहीं इस ब्लॉग की संचालिका बबीता जी की एक खासियत यह भी है कि उनके ब्लॉग पर जो भी कमेंट करता है उसका जवाब जरूर देती है। इससे पाठक का भी एक जुड़ाव बन जाता है। हम भी बबीता जी से यह सीख जरूर लेंगे क्योकिं हमें भी लगता है कि हम अपने पाठको को ज्यादा समय नहीं दे पाते है।
इसके अलावा आपको यहां पर हेल्थ से जुड़े बेहतरीन लेख और जानकारियां भी मिलेगी। यहां पर लेखों की संख्या जरूर कम है लेकिन बेहतरीन जानकारियों से परिपूर्ण है। उन्हे पढ़कर लगता है कि वास्तव में इनमें मेहनत की गई है।
वहीं रिलेशनशिप पर भी बबीता जी ने मात्र तीन लेख ही लिखे है लेकिन उम्दा लेखन है। आप भी पढ़कर उनका लाभ उठा सकते है। 'ख्याल रखें' ब्लॉग की अन्य कॉलम में हिन्दी कहानियों का कॉलम भी है जिसमें आपको प्रेरक कहानियां मिलेगी। 

ब्लॉग 'ख्याल रखें' को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

इसके साथ ही आपको यह बताना चाहेंगे कि 'ख्याल रखें' ब्लॉग की ओर से readers को CA Ashish Gupta जी द्वारा लिखी E–Book “पैसे का पेड़ कैसे लगाए” दी जा रही है, वो भी बिल्कुल नि:शुल्क। लेकिन उसके लिए आपको उनके ब्लॉग पर जाना पड़ेगा। हम तो सिर्फ जानकारी ही दे सकते है। 
इस सप्ताह का ब्लॉग ऑफ द वीक कैसा लगा और इसमें और क्या बेहतर कर सकते है उसके लिए भी अपने कीमती सुझाव हमें जरूर दें। ताकि हम और बेहतर कर सकें।

Blog Profile | ब्लॉग परिचय
Blog
Since
03 July, 2016
Language
Hindi
Type
Motivational & Self Help
Total Post
54 Post
Blogger
Babita Singh
Blogger Mail
Not Available


हमारा प्रयास है कि प्रत्येक सप्ताह एक ब्लॉग चयनित कर उसका उद्देश्य और पठन योग्य सामग्री की समीक्षा कर पाठकों और अन्य ब्लॉगरों के सामने प्रस्तुत करना। जिससे पाठक और अन्य ब्लॉगर ब्लॉग विशेष व ब्लॉगर के बारे में विस्तार से जान सकें। यदि आप इस कॉलम में अपने ब्लॉग को प्रकाशित कराना चाहते है तो अपने ब्लॉग का संक्षिप्त परिचय और ब्लॉग का मुख्य उद्देश्य के साथ जानकारी एवं अपना फोटो हमें - iblogger.in@gmail.com पर ई-मेल करें।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week