02 November, 2016

Rashmi Baranwal - Best Blogger of the Month for October 2016


बेस्ट ब्लॉगर ऑफ मंथ अक्टूबर, 2016 के लिए आई-ब्लॉगर द्वारा श्रीमती रश्मि बरनवाल को चयनित किया गया है। गोरखपुर की रहने वाली रश्मि जी का जन्म जनवरी, 1986 को हुआ है और वे एक गृहणी है। साथ ही लगभग एक वर्ष से ब्लॉग लिख रही है। उन्होने ग्रेजुएशन तक शिक्षा प्राप्त की है और वर्तमान में न्यूट्रीशन एंड हेल्थ एजुकेशन में डिप्लोमा कर रही है।
रश्मि जीएक नई दिशाब्लॉग लिखती है, उन्होनेप्रारंभपोस्ट के साथ 07 फरवरी, 2016 को ब्लॉग दुनिया में सादगी के साथ एंट्री की। एक वर्ष के अन्दर उन्होने लगभग 63 ब्लॉग पोस्ट लिखी है।
रश्मि जी के रचनाएं छोटी लेकिन प्रभाव छोड़ने वाली है। उन्होने अपनी कलम का वो जादू अपनी रचनाओं में छोड़ा है कि पाठक पढ़ने के लिए मजबूर हो जाए। लगभग एक वर्ष के अन्दर ही उन्हे अपनी लेखनी के बलबूते पाठको और अन्य ब्लॉगरों का ढेर सारा स्नेह मिल रहा है। उनके लिखे हुए अधिकतर लेख रोजमर्रा की जिन्दगी में घटित घटनाओं पर आधारित है जिनसे अक्सर हम सभी का सामना होता है। वहीं, उन्होने अपने ब्लॉग में पारिवारिक समस्याओं, बेटी और माता-पिता की मनोदशा को लेकर भी बेहतरीन रचनाएं लिखी है, जो वास्तव में वर्तमान की परिस्थतियों का प्रतिनिधित्व करती है।

रश्मि जी के ब्लॉग 'एक नई दिशा' को पढ़े!

रश्मि जी कहानियां भी लिखती है, उनके कहानी लेखन भी बेहद उम्दा और शानदार है। इसके अलावा उन्होने सेहत, तनाव और सफलता के सूत्र भी अपने ब्लॉग में बताए है, इसके साथ ही हल्के-फुल्के घरेलू टिप्स, बच्चों की मनोदशा पर भी उनकी अच्छी पकड़ है और ऐसा लगता है कि युवा मन की कुछ अनछुई बाते भी कुरेदने के साथ उनकी रचनाओं को पढ़कर ऐसा लगता है कि उनकी रचनाओं में भी भारतीय संस्कार अपनी एक झलक जरूर छोड़ते है।
श्रीमती रश्मि बरनवाल जी से उनके -मेल rashmibaranwal1234@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है।


हमारे साथ जुड़े रहे और हम आपको अगले माह मिलवाएंगे एक नये ब्लॉगर से। यदि आप भी किसी मित्र को नॉमिनेट करना चाहते है हमें iblogger.in@gmail.com पर ई-मेल करें।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week