27 September, 2016

Blog of the Week - Aapki Saheli | आपकी सहेली

इस सप्ताह से आई-ब्लॉगर के पाठको के लिए हम लेकर आए है Blog of the Week...। इस कॉलम में हम प्रत्येक सप्ताह एक ब्लॉग के बारे में आपको जानकारी देंगे। इसी कड़ी में इस सप्ताह हमने सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले ब्लॉग ‘आपकी सहेली’ को पहला ब्लॉग चुना है। जिसके लिए ब्लॉग की संचालिका को बधाई।

क्यो पढ़े यह ब्लॉग

सदियों से नारी पर अत्याचार होते रहे है और उड़ान भरने से पहले ही उसके पंख काट दिए जाते है और अशिक्षा के कारण नारी खुद भी अपने आप को दिन-हीन समझती है वो देखकर मन दुखी होता है। इस ब्लॉग के माध्यम से नारी मन को हीनभावना से मुक्त कराने का ब्लॉगर का उद्देश्य है।
वही, अंधविश्वास और आडम्बर जैसी कुरीतियों से जागरूक करने का प्रयास इस ब्लॉग में किया गया है। जिसमें अंधविश्वास से संबधित झूठे आडम्बरों की पोल खोलने की एक कोशिश है, क्योंकि मानना न मानना हमारे स्वयं के विवेक पर आधारित होता है।
इस ब्लॉग पर आपको घेरलू टिप्स, घर की साफ-सफाई, बच्चों की केयर, किचेन से संबधित ढ़ेरो अनसुनी और रोचक जानकारियां आपको मिलेगी। वहीं, कला पक्ष को लेकर देखा जाये तो यहां पर आप मेहंदी, रंगोली, नेल आर्ट सं संबधित नवीनतम डिज़ाइन बनाना सीख सकते है।
इसके साथ ही, इस ब्लॉग में खास यह है कि यहां पर आपको ढ़ेर सारी डिसेज बनाने की विधियां मिलेगी, जो गृहणी के अलावा लड़कियां भी नई-नई डिशेस बनाना सीख ही सकती है लेकिन जिन्हे रोज़मर्रा का खाना बनाना भी नही आता है उनके लिए भी यह बहुत मजेदार और रोचक हो सकता है। पढ़ाई के दौरान ज्यादातर वक्त होस्टलों में व्यतित होने से घर को सुव्यवस्थित रखने के छोटे-छोटे टिप्स लड़कियों को पता नहीं होते। ऐसे में यह ब्लॉग ऐसी लड़कियों के काम का साबित होगा।
साहित्य के नाम पर आपको निराशा हाथ लग सकती है, क्योंकि लेखिका का मुख्य उद्देश्य सामाजिक और घेरलू टॉपिक्स पर को लेकर चलना है। जिसमें यह ब्लॉग वास्तव में ही सही दिशा में अग्रसर है।


Blog Profile | ब्लॉग परिचय
Blog
Since
03 March, 2014
Language
Hindi
Type
Multi Topical Blog
Total Post
134 Post
Blogger
Smt. Jyoti Dehliwal
Owner Mail
jyotidehliwal708@gmail.com


हमारा प्रयास है कि प्रत्येक सप्ताह एक ब्लॉग चयनित कर उसका उद्देश्य और पठन योग्य सामग्री की समीक्षा कर पाठकों और अन्य ब्लॉगरों के सामने प्रस्तुत करना। जिससे पाठक और अन्य ब्लॉगर ब्लॉग विशेष व ब्लॉगर के बारे में विस्तार से जान सकें। यदि आप इस कॉलम में अपने ब्लॉग को प्रकाशित कराना चाहते है तो अपने ब्लॉग का संक्षिप्त परिचय और ब्लॉग का मुख्य उद्देश्य के साथ जानकारी एवं अपना फोटो हमें - iblogger.in@gmail.com पर ई-मेल करें।

No comments:
Write टिप्पणियाँ


Blog this Week